आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में में शहीहहमप्रयोगों ्व को समझना

आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में में शहीहहमप्रयोगों ्व को समझना

मिश्र धातु उपकरणों का उपयोग करते समय, कई उपयोगकर्ता उपकरणों के तेजी से घिसने औ औ टूटने की समस converte का सामना क Ob हैं।इसका मुख्य कारण अपर्याप्त शीतलन है।यह लेख मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगोननोनकरण के महत्व की व्याख्या करेगा और कई उचऍगँऍया वाले शीतलक और उपकरण ब्रांडों की सिरगारिशांडों

शीतलन का महत्व

कटाई के संचालन के दौरान, मिश्र धातु ररररररररान ्कपीस के बीच तीव्र घर्षण से काफी मारररार मी उत्पन्न होती है।पर्याप्त शीतलन के बिना, यह गर्मी त्मी तेजीे जिना ती है, जिससे कई समस्याएं हो सकती हैं:

  1. ओवरहीटिंग: उच्च तापमान उपकरण के घिे घिसजाथ पमान रता है और उपकरण के जीवन को कम करता है।उच्च तापमान पर मिश्र धातु उपकरण घिसराथार धातु अधिक संवेदनशील होते हैं क्योंकि गरॠऀरॠते हैं ोरता और शक्ति को कम कर सकती है।
  2. थर्मल विरूपण: अत्यधिक गर्मी उपकरण सरा्यधिक िकृत कर सकती है, जिससे मशीनिंग की साीरारतटे ित होती है।थर्मल विरूपण न केवल काटने की प्रभावल ावल करता है बल्कि वर्कपीस के आयामों को शीिषिषसस ाओं से बाहर कर सकता है।
  3. बिल्ट-अप एज: उच्च तापमान वर्कपीस सामग्री को पिघला सकता है औ Ob उपक Ob की सतह पर चिपका सकता है, जिससे बिल+ट-अप एज बनत बनत बनत है।।।इससे उपकरण का ज्यामिति बदल जाती है, काटने की ताकत बढ़ जाती है, उपकरण के घिसाव को तेज क तinant है औ मशीनिंग की गुणवत गुणवताती है प प convertit क क क है है

इसलिए, शीतलक की भूमिका केवल तापमाापमान कनो कूमिका े लिए नहीं है, बल्कि स्नेहन, सफाई और जनाजाा के लिए भी है।शीतलक का सही उपयोग उपकरण के प्रदही उपयोग उपकरण ग की गुणवत्ता को काफी बढ़ा सकता है।

सही शीतलक का चयन

सही शीतलक का चयन उपकरण के जीवन को बाररमढशकरण निंग दक्षता में सुधार के लिए महत्वरैॹवपॹारयहाँ कुछ प्रसिद्ध शीतलक ब्रांड हैं:

  • Blaser Swisslube: विभिन्न मशीनिंग वातावरण औ convertउत्कृष्ट शीतलन और स्नेहन गुणों के लिए जाना जाने वाला blaser Swisslube उत्पाद मशीनिंग दक्षता और उपकरण जीवन को महत्वपूर्ण ूप से सुधार सकते हैं।।
  • CASTROL HYSOL: इसके उत्कृष्ट शीतलन और स्नेहन गुणों के लिए प्रसिद्ध, विभिन्न धातु काςर प्tencióCastrol Hysol श्रृंखला उपकरण के घिसाव और वर्कपर्कपीहसहसहहह खामियों को प्रभावी रूप से कम कर सकतीही ती
  • Mobilcut: विभिन्न मशीनिंग आवश्यकताओं के लये लय।ँउ्यकताओं िभिन्न सूत्र प्रदान करता है।Mobilcut शीतलक उत्कृष्ट जैव-स्थिरता और लंृष्ट जैव-स्थिरता और लंब॰ र॰ऍऍ॰ ऍी ान करते हैं, प्रक्रिया की स्थिरता औ्रक्रिया ो बनाए रखते हैं।

अनुशंसित उपकरण ब्रांड

सही शीतलक के चयन के अलावा, उच्च गुणवत्ता वाले मिश्र धातु उपकरणों का चयन अनुकूल मशीनिंग परिणाम प्रginy करने के लिए आवश आवश्यक है।।यहाँ कुछ प्रसिद्ध उपकरण ब्रांड हैं:

  • KANTISON: Zhuzhou huaxin eines de carbur cimentades Co., Ltd. का स्वामित्व ब्रginy, जिसे उत्कृष्ट घिसाव प्रतिरोध औ convertKantison उपकरण उन्नत प्रक्रियinant औ converthttps://www.zzhxct.com/
  • Sandvik Coromant: एक वैश्विक प्रसिद्ध उपकरण ब्रांथडानडद्ध गुणवत्ता और नवीन प्रौद्योगिकी के लजााजाानरौद्योगिकी ा है।Sandvik Coromant विभिन्न उद्योगों और अनुप्रयोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए व्यापक ेंज के टूलिंग समाधान प्रदान कİ है है।।।।।
  • Kennametal: विभिन्न मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उच्च प्रदरशनegrशन उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।अपने असाधारण काटने के प्रदςegreशन औ convert

सही शीतलक का सही उपयोग औ Ob सही उपकरणों का चयन करने से आप मशीनिंग दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, उपकरण के जीवन को बढ़ बढ़ सकते हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं ड ड कम क क क हैं हैं।।।।।।।।।इससे न केवल उत्पादन लागत कम होती है है, बल्कि उत्पाद की गुणवत्ता में भी सुधार होता है औ Ob आपकी कंपनी की प converte


Hora de publicació: 27-maig-2024